Home » क्राइम » आखिर पत्नी से रिश्ता टूटना बनी वजह या फिर पिता की डांट, फांसी पर लटका युवक

आखिर पत्नी से रिश्ता टूटना बनी वजह या फिर पिता की डांट, फांसी पर लटका युवक

संवाददाता / कृष्ण कुमार

झांसी / (यू०पी०)

झांसी : रविवार को एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली! उसकी 4 माह पहले ही शादी हुई थी, लेकिन शराब पीने के कारण उसकी पत्नी ने उससे नाता तोड़ दिया था! पिता से विवाद होने के बाद उसने घर के पास पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली! अब पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुर्का लहचूरा ग्राम- निवासी मोनू दीक्षित (27) पुत्र मुरारी लाल वर्तमान में डडियापुरा, झांसी में किराए के मकान में रहता था! वह अपना खुद का ट्रिक भी चलाता था! उसके पिता मुरारी लाल ने बताया कि मोनू दीक्षित की शादी 24 मार्च को उसके भाई की साली अनीता से हुई थी! बेटा मोनू दीक्षित शराब पीकर झगड़ा करता था! एक माह बाद उसकी पत्नी अनीता मायके चली गई और फिर से मना कर दिया! उसने रिश्ता तोड़ दिया था! इससे मोनू दीक्षित डिप्रेशन में रहने लगा!

पुलिस के अनुसार, पत्नी के रिश्ता तोड़ने के बाद मोनू दीक्षित बहुत ज्यादा शराब पीने लगा था! वह अपने पिता से पूरी प्रॉपर्टी अपने नाम कराने की जिद पर अड़ा था! शनिवार को मोनू दीक्षित अपने पिता का मोबाइल ले गया और उसे 5 हजार रुपए में बेच दिया! रविवार सुबह मोनू जब घर आया और अपना ड्राइविंग लाइसेंस मांगने लगा! चूंकि पिता मुरारीलाल ने 3 दिन पहले ही अपना मकान चेंज किया था, इसलिए सामान उल्टा सीधा रखा था!

उन्होंने ढूंढ कर ड्राइविंग लाइसेंस देने की बात कही और अपना मोबाइल मांगा! ( जो पहले दिन ही 5 हजार रुपए में बेच दिया था ) तब वह घर से चला गया! और घर से करीब 100 मीटर दूर उसने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, सूचना मिलने पर पुलिस और परिवार वाले मौके पर पहुंचे और शव को नीचे उतारा गया! पिता का कहना है की बेटे ने पत्नी के मायके से नहीं आने पर सुसाइड किया है!

मृतक के पिता मुरारीलाल दीक्षित ने बताया कि उसके पास तीन ट्रक है! एक ट्रक बड़ा बेटा अरविंद चलाता है, जो परिवार के साथ गुरसराय (गरौठा) में रहता है! दूसरा ट्रक मोनू दीक्षित चलाता था, जबकि तीसरा ट्रैक घर पर ही रखा है! चार भाइयों में मोनू दीक्षित तीसरे नंबर का था! मुरारीलाल ने बताया उनका सबसे छोटा बेटा ऋषि दीक्षित कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत खेड़ापति मंदिर में पुजारी था! 12 अप्रैल 2019 को उसका सबसे छोटा बेटा ऋषि दीक्षित मंदिर में खाना खा रहा था! कुछ लोगों ने मंदिर से ही उसका अपहरण कर लिया था! कोतवाली थाना में अपहरण का केस भी दर्ज कराया गया था! लेकिन आज तक मेरे छोटे बेटे ऋषि दीक्षित के बारे अब तक कोई भी सुराग नहीं मिला!

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने