Home » क्राइम » मनरेगा के नाम पर घोटाला, बिना काम करे रिकॉर्ड में दिखाई मजदूरी।

मनरेगा के नाम पर घोटाला, बिना काम करे रिकॉर्ड में दिखाई मजदूरी।

गांव के जिस व्यक्ति ने इसके तहत कार्य भी नहीं किया था, वह सूची में अपना नाम और राशि को देखकर हैरान हो गया।

उत्तर प्रदेश कौशांबी

रिपोर्टर अमित कुमार

कौशाम्बी। सरसवा ब्लॉक के गांव डगशरीरा में मनरेगा के नाम पर घोटाला सामने आया है। घोटाला साल 2020 से 2022 के बीच में हुए कार्य के दौरान हुआ है। मामला उजागर तब हुआ जब मनरेगा के तहत किए गए कार्य का रिकॉर्ड ऑनलाइन चढ़ा तो गांव के जिस व्यक्ति ने इसके तहत कार्य भी नहीं किया था, वह सूची में अपना नाम और राशि को देखकर हैरान हो गया। हालांकि मामले में घोटाला कितने का हुआ, अभी इसका पूरा आकलन नहीं हो पाया।

उल्लेखनीय है कि इस मामले की परतें खुलने के बाद जिन लोगों ने मनरेगा के तहत काम नहीं किया और उनका काम करने वालों की सूची में नाम आया है। ऐसे लोगों ने शिकायत और एफिडेविट संबंधित विभागीय अधिकारियों को सौंपेगे। एफिडेविट देने वाले लोगों ने मनरेगा विभाग में आकर अपने-अपने बयान भी दर्ज करवाने को बोले हैं। लेकिन मामले में जांच अभी नही शुरू हुई है। ऐसे में घोटाले में संलिप्त पाए जाने वालों पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

हैरत की बात है की रोजगार सेवक और उन्हीं दिनों में राशि लोगों के खातों में दिखाई गई है। ग्रामीणों का आरोप है उनके खाते में राशि डालकर उनसे दोबारा से ले ली गई थी, इस वजह से जबकि इसका उन्होंने विरोध भी किया था।

इसे भी पढ़ें टैक्टर ट्राली की आमने सामने टक्कर में चली गई मासुम की जान

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News