Home » सूचना » कम्पोजिट विद्यालय सौंरई बुजुर्ग ने शुरू किया अभिभावक़ सम्पर्क पखवाड़ा

कम्पोजिट विद्यालय सौंरई बुजुर्ग ने शुरू किया अभिभावक़ सम्पर्क पखवाड़ा

 विद्यालय बंद होने के बाद नामित शिक्षकों की टीम देगी घर घर दस्तक

संवाददाता अभिमन्यु सिंह

सातों,कौशाम्बी: परिषदीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति एक बड़ी चुनौती है।

जागरूकता का अभाव हो या अन्य वजह हो कुल मिलाकर विद्यालय में प्रवेश के बाद ज्यादातर छात्र विद्यालय अनियमित रूप से आते हैं। इससे शिक्षित समाज बनाने की कवायद बेअसर हो रही है।

ऐसे में कड़ा विकास खण्ड के कम्पोजिट विद्यालय सौंरई बुजुर्ग के शिक्षकों ने विद्यालय बंद होने बाद एक घण्टे का अभिभवाक़ सम्पर्क पखवाड़ा चलाएगा। शिक्षक अजय साहू की अगुआई में शुक्रवार को पखवाड़े की शुरुआत की गई जो 27 अक्टूबर तक नियमित चलेगा। अजय साहू के मुताबिक प्रतिदिन सुबह विद्यालय में अनुपस्थित रहने वाले छात्रों की सूची कक्षाध्यापकों द्वारा तैयार की जाएगी उसी के अनुरूप अभिभवाक़ सम्पर्क हेतु नामित शिक्षक प्रतिदिन विद्यालय बंद होने के बाद सम्बंधित अभिभावकों से सम्पर्क कर छात्रों को नियमित विद्यालय भेजने को प्रेरित करेंगे। शुक्रवार को प्रथम दिन नामित शिक्षक राठौर शशि देवी,अजय साहू व राजेश शर्मा द्वारा सम्पर्क किया जिसमें अभिभावकों को प्रेरित करते हुए कहा कि विद्यालय में बेहतर शैक्षणिक माहौल स्थापित करने के लिए सरकार व विद्यालय परिवार द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। विद्यालय में बच्चों को हर तरह की सुविधा दी जा रही है ताकि बच्चे विद्यालय जाएं तथा सरकार के उद्देश्य को पूरा करें। इसमें आप सभी अभिभावको की भूमिका अति महत्वपूर्ण है

टॉप 50 अभिभावक़ होंगे सम्मानित

शिक्षक अजय साहू ने बताया 13 अक्टूबर से शुरू हुए अभिभावक सम्पर्क पखवाड़े की समाप्ति के बाद विद्यालय में अभिभावकों की एक बैठक बुलाई जाएगी जिसमें अधिकाधिक उपस्थिति वाले टॉप 50 छात्रों के अभिभावकों को सम्मानित किया जाएगा।

साथ ही बैठक में माता-पिता और अभिभावकों से अपील की जाएगी कि वह भी नियमित रूप से स्कूल आए स्कूल आकर बच्चे की पढ़ाई का आकलन करें और जरूरी सुझाव भी दें।

ये भी पढ़ें पालिका कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने