Download Our App

Follow us

Home » क्रिकेट » यूपी ने छीना दिल्ली के मुंह से जीत का निवाला

यूपी ने छीना दिल्ली के मुंह से जीत का निवाला

यूपी ने छीना दिल्ली के मुंह से जीत का निवाला

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

महिला प्रीमियर लीग का 15 मैच शुक्रवार को यूपी वॉरियर्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला गया । रोमांचक मुकाबले में एलिसा हेली की अगुवाई वाली टीम ने दिल्ली को एक रन से हरा दिया। यूपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए।

इसके जवाब में दिल्ली 19.5 ओवर में 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। यूपी ने इस जीत के साथ दिल्ली से अपनी पिछली हार का बदला ले लिया।

दिल्ली की धीमी शुरुआत
139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत अच्छी हुई थी। पहले विकेट के लिए मेग लैनिंग और शेफाली वर्मा के बीच 22 रन की साझेदारी हुई। भारतीय बल्लेबाज 12 गेंदों में 15 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्हें साइमा ठाकुर ने अपना शिकार बनाया। टीम को दूसरा झटका एलिस कैप्सी के रुप में लगा। वह 15 रन बनाकर आउट हुईं। दिल्ली का तीसरा विकेट 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगा। उन्हें दीप्ति शर्मा ने एलबीडब्ल्यू किया। वह 46 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हुईं। चौथा विकेट जेमिमा के रुप में गिरा, जो 17 रन बना सकीं।

आखिरी ओवर में पलटा मैच
रोमांचक मुकाबले में दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम को यूपी के खिलाफ संघर्ष करते देखा गया। एनाबेल सदरलैंड छह, अरुंधति शून्य और शिखा पांडे सात रन बनाकर आउट हुईं। मैच ने रोमांचक मोड़ आखिरी ओवर में लिया जब ग्रेस हैरिस की पहली गेंद पर राधा यादव ने जोरदार छक्का लगाया। इस ओवर की दूसरी गेंद पर शिखा ने जोरदार शॉट जड़कर दो रन लूट लिए। अब टीम को चार गेंदों में दो रन की जरुरत थी। इस ओवर की तीसरी गेंद पर हैरिस ने राधा को आउट कर दिया। पांचवीं गेंद पर बल्लेबाजी के लिए आईं साधू भी कैच आउट हो गईं। इसी के साथ यूपी ने यह मुकाबला एक रन से जीत लिया। यूपी के लिए दीप्ति शर्मा ने चार विकेट लिए जबकि साइमा और हैरिस को दो-दो विकेट मिले। सोफी एक्लेस्टोन को एक सफलता मिलीं।

दिल्ली के गेंदबाजों ने दी यूपी को टक्कर
दिल्ली के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स ने दीप्ति शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 138 रन बनाए। एलिसा हेली की कप्तानी वाली टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। दूसरे ओवर में यूपी की विस्फोटक बल्लेबाज किरण नवगिरे आउट हो गईं। उन्हें तितास साधू ने क्लीन बोल्ड किया। किरण ने सिर्फ पांच रन बनाए। वहीं, कप्तान हेली 29 रन बनाकर आउट हुईं। सात गेंदों के भीतर टीम को तीसरा झटका ताहलिया मैक्ग्रा के रुप में लगा। उन्हें अरुंधति रेड्डी ने आउट किया।

दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण के आगे यूपी का बल्लेबाजी क्रम संघर्ष करता दिखा। ग्रेस हैरिस ने 14, श्वेता सहरावत ने चार, पूनम खेमनार ने एक, सोफी एक्लेस्टोन ने आठ रन बनाए। वहीं, साइमा ठाकुर और गौहर सुल्ताना क्रमश: पांच और एक रन बनाकर नाबाद रहीं। दिल्ली के लिए तितास साधू और राधा यादव ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, शिखा, अरुंधति, जेस जोनासन और एलिस कैप्सी को एक-एक विकेट मिला।

अंक तालिका का हाल
दिल्ली की इस जीत से अंक तालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ। पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स आठ अंकों के साथ बनी है। वहीं, यूपी छह अंक और -0.365 नेट रनरेट के साथ चौथे नंबर पर है। दूसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस है जिसके खाते में आठ अंक हैं। वहीं, तीसरे स्थान पर आरसीबी है जिसने छह मैचों में तीन में जीत दर्ज की है। आखिरी पायदान पर एक जीत के साथ गुजरात जाएंट्स बनी हुई है।

इसे भी पढ़ें पुलिस अधीक्षक ने अति संवेदनशील बूथों का किया निरीक्षण

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News