Download Our App

Follow us

Home » सूचना » दिव्यांग मतदाता अपने मत का निर्भीकता से करें उपयोग

दिव्यांग मतदाता अपने मत का निर्भीकता से करें उपयोग

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 : दिव्यांग मतदाता अपने मत का निर्भीकता से करें उपयोग।

पोलिंग स्टेशन पर दिव्यांगजनों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में जिला दिव्यांगजन अधिकारी द्वारा अपनी टीम के साथ दिव्यांगजनों से मतदान हेतु लगातार संपर्क अभियान जारी।

एटा, 22 मार्च 2024 (सू0 वि0)। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने सूचित किया है कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत जनपद की समस्त पोलिंग स्टेशनों पर दिव्यांग मतदाताओं हेतु बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराई जा रही है। सभी दिव्यांग मतदाता अपने मत का निर्भीकता के साथ उपयोग करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य शामिल हो। जनपद में 20 से अधिक दिव्यांग मतदाता वाले पोलिंग स्टेशन पर एक दिव्यांग मित्र एवं एक व्हीलचेयर की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी डॉ० अजीत कुमार द्वारा दिव्यांग मतदाताओं को जागरूक एवं शत-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने के उद्देश्य से विभिन्न पोलिंग स्टेशन पर जाकर व्यक्तिगत संपर्क किया जा रहा है। उनके द्वारा अभी तक हसनगढ़, जलेसर; रेजुआ, अवागढ़, नूहखेड़ा एवं नूहखास अवागढ़; कीलर मऊ, जीसुखपुर, शीतलपुर; गदनपुर, खेड़ा, बसुंधरा, निधौलीकलां; गिरौरा, मारहरा एवं प्रिंटिस गर्ल्स इंटर कॉलेज, एटा शहर आदि स्थलों पर दिव्यांगजन मतदाताओं से संपर्क किया गया है तथा उनके पंजीकरण के बारे में पूछताछ करते हुए रैंप, घर से मतदान, सक्षम ऐप एवं व्हीलचेयर आदि सुविधाओं के बारे में जानकारी प्रदान की गयी।

उल्लेखनीय है कि जनपद में अभी तक कुल 12599 दिव्यांगजन मतदाताओं का पंजीकरण हो चुका है। जनपदीय स्वीप समिति के द्वारा संचालित मतदाता जागरूकता अभियान के साथ-साथ उनके द्वारा अधिकाधिक दिव्यांगजनों से संपर्क साधा जा रहा है ताकि समाज का यह वर्ग मतदान प्रक्रिया में अपनी सशक्त भूमिका दर्ज करा सके और इसके साथ ही अपनी समस्याओं के बारे में सीधे अधिकारी को अवगत करा सके।

ब्यूरो विष्णु रावत

इसे भी पढ़ें दबंग कोटेदार ने घटतौली की शिकायत पर घर में घुसकर की मारपीट

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया

एनसीसी कैडेट्स के द्वारा कारगिल विजय दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया। प्रिंस रस्तोगी मवाना। कारगिल दिवस के अवसर