Download Our App

Follow us

Home » क्राइम » एनएचएआई के ठेकेदारों की मनमानी

एनएचएआई के ठेकेदारों की मनमानी

अम्बावा में जेसीबी लगाकर खोदा जा रहा तालाब, एनएचएआई के ठेकेदारों की मनमानी, अफसरों के मेहरबानी से सैकड़ों पेड़ो का अस्तित्व खतरे में पड़ा, रामवन गमन निर्माण में स्थानीय वर्करों को नहीं दिया जा काम, अफसर बने अनजान

रिपोर्टर अमित कुमार

कौशाम्बी। रामवन गमन मार्ग के निर्माण में एनएचएआई के कर्मी व ठेकेदार मनमानी कर रहें है। अम्बावा पश्चिम में तालाब से जेसीबी लगाकर मिट्टी खनन किया जा रहा है। साथ ही तालाब में स्थित पेड़ो के चारो तरफ गड्डा बना दिया गया है। इससे बारिश में तेज हवा चलते ही सैकड़ो पेड़ धराशायी हो सकते है। साथ ही एनएचएआई मिट्टी खनन व पटाई में नियमों की अनदेखी कर रहा है। इससे रामवन गमन मार्ग के किनारे बसे गांव के लोगों को धूल से काफी मुश्किल हो रही है। 

अफसरों के गठजोड़ से एनएचएआई के कर्मी व ठेकेदार मनमानी कर रहें है। अम्बावा पश्चिम में तालाब में जेसीबी व पोकलैंड लगाकर अफसरों के गठजोड़ से तालाब खोदा जा रहा है। इससे ग्रामीणों को रोजगार भी नहीं मिल रहा है। साथ ही तालाब के किनारे मौजूद पेडों के चारों तरफ काफी गहरी तक मिट्टी खोद लिया गया है। इससे बारिश में तेज हवा से सैकड़ो पेड़ धराशायी हो सकते है। साथ ही कई जगह पर मशीन से गहरी खुदाई की गई है। इससे बारिश में स्थानीय ग्रामीण हादसे की भी आशंका जता रहे है। इसके अलावा मिट्टी खनन व पटाई में नियमों की अनदेखी की जा रही है। हवा के साथ बड़े पैमाने पर धूलभरी हवाओं से स्थानीय नागरिक परेशान है। रामवन गमन मार्ग में मिट्टी पटाई में पर्याप्त मात्रा में पानी का छिड़काव नहीं हो रहा है। न ही मिट्टी को उड़ने से रोकने के लिए दूसरा इंतजाम किया गया है। इससे रामवन गमन के आसपास मौजूद गांव में लोगों के घरों में भी धूल भर जा रही है। इससे लोगों को सांस जैसी समस्याएं बन रही है।

  • बोले अफसर

जेसीबी से तालाब खुदाई की शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई करेगें।- आकाश सिंह एसडीएम मंझनपुर

इसे भी पढ़ें समय से ऑफिस में नहीं बैठते नेवादा ब्लॉक कर्मी, कुर्सी रहती है खाली

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News