Home » स्वास्थ्य » एनसीसी कैडेट्स ने हस्तिनापुर ऐतिहासिक स्थल पर भ्रमण कर चलाया स्वच्छता अभियान व किया पौधारोपण

एनसीसी कैडेट्स ने हस्तिनापुर ऐतिहासिक स्थल पर भ्रमण कर चलाया स्वच्छता अभियान व किया पौधारोपण

एनसीसी कैडेट्स ने हस्तिनापुर ऐतिहासिक स्थल पर भ्रमण कर चलाया स्वच्छता अभियान व किया पौधारोपण

मवाना से संवाददाता

73 यूपी बटालियन एनसीसी मवाना के कमान अधिकारी कर्नल मृदुल मित्तल के निर्देशन एवं सूबेदार मेजर देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में सैंकडो एनसीसी कैडेट्स ने हस्तिनापुर के पौराणिक स्थलों पर स्वच्छता अभियान के साथ-2 वृह्द स्तर पर पौधारोपण किया।

कमान अधिकारी कर्नल मृदुल मित्तल ने अपने सम्बोधन में बताया कि 73 यूपी बटालियन एनसीसी मवाना के अन्तर्गत संचालित सभी एनसीसी इकाई (स्कूल/कालिज) से आये सैंकड़ों कैडेट्स ने आज हस्तिनापुर के पौराणिक स्थल विदुर टीला, पांडवेश्वर मंदिर, बारादरी, द्रौणदेश्वर मंदिर, कर्ण मंदिर, द्रौपदी घाट और काम घाट का भ्रमण कर उनके इतिहास के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की व वृह्द स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाते हुए पौधारोपण अभियान चलाया। कैडेट्स की इस अनूठी पहल की सभी पौराणिक स्थल के संरक्षकों ने भूरी भूरी प्रशंसा की व कैडेट्स के द्वारा की गई सफाई को निरन्तर बनाए रखने एवं कैडेट्स द्वारा रोपित विभिन्न प्रजाति के पौधों को संरक्षित करने का वचन दिया। ऐतिहासिक स्थलों के गौरवशाली इतिहास के बारे में जानकर सभी कैडेट्स के चेहरों पर गर्व की अनुभूति हो रही थी।

इस अवसर पर सूबेदार मेजर देवेन्द्र कुमार, नायब सूबेदार रविन्द्र सिंह, द्वितीय अधिकारी अतुल देव गौतम, केयर टेकर शिखा गुप्ता व सैंकड़ों एनसीसी कैडेट्स उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें कृषक इंटर कॉलेज में छात्रों का भविष्य संवारने के लिए दिए करियर टिप्स

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News