Home » स्वास्थ्य » लापरवाही! संचारी रोगों की दस्तक

लापरवाही! संचारी रोगों की दस्तक

लापरवाही! संचारी रोगों की दस्तक, शहर में फैली है गंदगी ऐसे में फॉगिंग भी नही।

मवाना। मानसून के चलते नगर के जहां नाले चौक हैं वहीं जगह-जगह गंदगी के ढेर लगने से संचारी रोगों का प्रकोप बढ़ने लगा है। विगत दिनों हुई भारी बारिश के चलते जहां आधा नगर जल भराव में डूब गया था वहीं अब जगह-जगह गंदगी के ढेर देखे जा सकते हैं जिसके कारण संचारी रोगों का प्रकोप बढ़ने लगा है।

स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नूर मोहम्मद ने नगर के कई जगह स्वच्छता के प्रति जागरुक करते हुए लोगों से अपील की है कि वह कहीं भी जल भराव ना होने दे। मच्छरों के प्रकोप से बचने के लिए पूरे बाजू के कपड़े पहने और खिड़की दरवाजे बंद रखें।

इस बीच लोगों ने ब्रांड एंबेसडर नूर मोहमद से बातचीत करते हुए कहा की मानसून के चलते पालिका को फॉगिंग एवं साफ सफाई करानी चाहिए।

स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर नूर मोहम्मद ने कहा कि यदि कहीं सफाई व्यवस्था संबंधित शिकायत है वह पालिका अधिकारियों से सीधी शिकायत करें। उन्होंने लोगों को जागरुक करते हुए कहा मानसून में साफ सफाई का ध्यान रखते हुए संचारी रोगों से बचाव हेतु हमेशा सतर्क रहे किसी भी बीमारी होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों को दिखाएं। इस दौरान सलीम, जानमोहमद, राजेश, पूर्व सभासद महिपाल सागर, सोनू, हाजी इस्लाम, इमरान, शहजाद, मोहम्मद असलम, आदि लोग उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें कौशांबी दहेज न देने पर ससुरालियों ने जहर पिलाकर विवाहिता की ले ली जान

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News