Home » खेल » क्रिक्रेट मैच 2023 का महा कुंभ का होगा आगाज

क्रिक्रेट मैच 2023 का महा कुंभ का होगा आगाज

क्रिक्रेट मैच 2023 का महा कुंभ का होगा आगाज

रिपोर्टर राज भूषण वर्मा

खेल जगत

क्रिकेट मैच 2023 के विश्व कप का आगाज हों गया है। और इस विश्व कप की मेजबानी भारत ही कर रहा है। इस विश्व कप के महा कुंभ में कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है। भारत,पाकिस्तान, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश ,ऑस्ट्रेलिया ,नीदरलैंड, न्यूजीलैंड दक्षिण अफ्रीका ,श्रीलंका आयरलैंड ये सभी टीमें भाग लेंगी। और अपना जलवा दिखाने को बेताब है। विश्व कप 2023 के इस महा कुंभ में पहला मुकाबला 5 अक्तूबर को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा। 2019 के विश्व कप में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार विश्व चैंपियन बनी थी। और फाइनल मैच का बदला लेने के इरादे के साथ मैदान पर न्यूजीलैंड की टीम उतर सकती है। अब तक 12 बार विश्व कप का आयोजन किया गया है।

जिसमे की सबसे ज्यादा 5 बार आस्ट्रेलिया ने विश्व कप का किताब अपने नाम किया है, जब कि भारत और वेस्टइंडीज की टीम ने दो, दो बार अपने नाम किया है, और श्री लंका, पाकिस्तान, इंग्लैंड ने एक, एक बार अपने नाम किया है। इस विश्व कप 2023 के सभी मैच को हॉट स्टार पर फ्री मे लाइव देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें 5 अक्टूबर का राशिफल सभी राशियों को शुभ दिन होगा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने