Home » सूचना » बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की डीएम ने समीक्षा कर दिए निर्देश

बेसिक शिक्षा विभाग के कार्यों की डीएम ने समीक्षा कर दिए निर्देश

रायबरेली: जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने बचत भवन में बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत निर्माणाधीन विद्यालयों के संबंध में जानकारी हासिल की। बेसिक शिक्षा अधिकारी शिवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत कई ब्लॉकों में कार्य जारी है, जिनमें जनपद की स्थिति संतोषजनक है।

इसके अतिरिक्त निपुण मिशन के अंतर्गत विद्यालयों में नामांकन के संबंध में भी जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से जानकारी ली। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कुछ ब्लाकों में हमारे जनपद में सौ प्रतिशत नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे विद्यालयों के अध्यापकों को सम्मानित किया जाए, जिन्होंने अच्छा कार्य किया है।

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि विद्यालय के जर्जर भवनों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए लिये एक कमेटी बनाकर जांच कराई जा रही है। ऐसे भवनों को चिन्हित करके जल्द से जल्द उनका निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि जिस प्रकार हम अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहते हैं उसी प्रकार हमारा ऐसा प्रयास होना चाहिए कि हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। बच्चे ही देश के भविष्य होते हैं।

विद्यालयों से बच्चों का भविष्य जुड़ा रहता है। अतः उसे बेहतर से बेहतर बनाने का प्रयास करें। इसके लिए न केवल माता-पिता बल्कि समाज के लोगों को भी जागरूक किया जाए।

बैठक में बेसिक शिक्षा अधिकारी के अतिरिक्त ईओ नगर पालिका, डीपीआरओ, डीआईओएस के अतिरिक्त सभी खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर शिवम मिश्रा

7k Network

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Latest News

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एस डी एम को सौंपा

पूर्व मंत्री ने क्षेत्रीय समस्याओं का 7 सूत्रीय ज्ञापन एसडीएम को सौंपा प्रिंस रस्तोगी मवाना- पूर्व राज्यमंत्री प्रभुदयाल बाल्मीकि ने